Monday, September 9, 2019

Nature in Hindi


Nature

तस्वीरें अपारदर्शी वर्ग हैं जो जीवन के साथ टूटती हैं। जो उन लोगों को बहुत कुछ कहता है जो यह देखना जानते हैं कि कैसे ...


यह अड्यमन के कहटा जिले में 2150 मीटर की ऊंचाई पर माउंट नेम्रुट की ढलान पर स्थित है। यह अपनी कब्र, स्मारकीय मूर्तियों और कोमागीन के एंटिओकस I के राजा द्वारा निर्मित एक अद्वितीय परिदृश्य के साथ हेलेनिस्टिक काल के सबसे शानदार खंडहरों में से एक है, जिन्होंने 69-36 में अपने देवताओं और पूर्वजों के प्रति अपनी कृतज्ञता दिखाने के लिए शासन किया था। सबरी Çelebioğlu द्वारा फोटो।






स्मारक मूर्तियां पूर्व, पश्चिम और उत्तरी छतों तक फैली हुई हैं। पूर्वी छत पवित्र केंद्र है और इसलिए, यहां सबसे महत्वपूर्ण स्थापत्य मूर्तियां और अवशेष पाए जाते हैं। अच्छी तरह से संरक्षित विशाल प्रतिमाएं चूना पत्थर के ब्लॉक और 8-10 मीटर से बनी हैं। वे ऊंचाइयां।






विश्व विरासत सूची: 11.12.1987 सूची क्रम: 448 गुणवत्ता: सांस्कृतिक






विश्व सांस्कृतिक धरोहरों में से एक, माउंट नेम्रुट, सबसे सुंदर स्थानों में से एक है, जहां सूर्योदय और सूर्यास्त देवताओं और राजाओं की विशाल मूर्तियों के बीच देखे जाते हैं।






नील नदी की सतह 2.9 किमी 2 है। 6690 किमी की लंबाई के साथ, पौराणिक नील नदी को दुनिया की सबसे लंबी नदी माना जाता है। इस वर्ग में जहां साबरी belebioğlu मशीन स्थित है, नील नदी अपने सभी भव्यता में हमें आकर्षित करती है।






इसे 20 टन के पत्थरों से बनाया गया है, और निकटतम उपलब्ध दूरी सैकड़ों किलोमीटर है। इन पत्थरों को कैसे लाया जाता है, इसके बारे में अलग-अलग मान्यताएं हैं। पिरामिड, जिसका नाम बनाया गया था, केवल सूर्य के साथ वर्ष में दो बार कमरे में प्रवेश करता है। दिनों वह पैदा हुआ और सिंहासन पर चढ़ा। साबरी belebioğlu की तस्वीर ...






हर दिन, नील तट हजारों प्रेम कहानियों का गवाह बनता है। नदी प्रेमियों को आशा, रोमांस और खुशी देती है। सबरी ğelebioğlu'nun ने इस फ्लोटिंग सेलबोट पर फोटो खिंचवाई, कोय कॉय अपने प्रेमी की तलाश में है।






पिरामिडों में अल्ट्रासाउंड, रडार और सोनार उपकरण काम नहीं करते हैं। यदि आप कुछ दिनों के लिए पिरामिड में दूषित पानी छोड़ते हैं; आप उपचारित पानी पाते हैं। पिरामिड में, दूध कुछ दिनों तक ताजा रहता है और अंत में बरकरार रहता है। पिरामिड में पौधे तेजी से बढ़ते हैं। 5 सप्ताह तक बनाए रखने के बाद पिरामिड में छोड़े गए पानी को चेहरे के लोशन के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। कचरा पात्र में खाद्य अपशिष्ट बिना किसी गंध के पिरामिड में उत्सर्जित होता है। कटौती, जलने, घर्षण जैसे घाव एक बड़े पिरामिड के अंदर तेजी से चंगा करते हैं। साबरी belebioğlu की तस्वीर ...






साबरी theelebioğlu ने काइरो में प्राचीन काल से एक रात के बाद से, मिस्रियों ने जीवन, उत्पादकता और विकास के साथ नील के साथ कैसे मिलान किया है, इसकी तस्वीर ली है। मिस्रियों की नसों से नील नदी बहती है। नदी हमेशा से इसकी सफलता का स्रोत रही है और इसकी महान सभ्यताओं की स्थापना का मुख्य कारण है।






साबरी belebioğlu के लेंस से, माउंट सिनाई पर सूरज के शानदार त्योहार को अलविदा कहने और छोड़ने का समय ...

कपास दादी ...
उनके चेहरे पर रेखाएं पामुक नाइन के 90 साल के जीवन को दर्शाती हैं। हालांकि इल्गाज़ को बेलसौट विलेज में सबसे पुराना माना जाता है, लेकिन उसने कभी इसमें एक बच्चा नहीं खोया। नीलगुन अल्हान का लेंस आत्मा की मासूमियत को दर्शाता है।

स्लाइड पर क्लिक करें!
चिमनी दृश्य के साथ खिड़की ...
बस इसे जीना; कुछ लोग बोस्फोरस के ऊपर दिखते हैं, कुछ पहाड़ी या अपार्टमेंट में। लेकिन बर्सा / ओरहानेली रोड पर यवुज़ यमन के लेंस से जुड़ी एक खिड़की है, जो लोग अपनी चिमनी को देखते हैं और उन्हें बहुत अधिक शब्दों की ज़रूरत नहीं है



स्लाइड पर क्लिक करें!
पिता का घर…
अपने दादा से एक घर, जो बच्चे अपने पिता की मृत्यु के साथ एक-दूसरे में शामिल हो गए थे ... पिता की खदान में वे अलग हो गए क्योंकि वे सहमत नहीं हो सकते थे, चाचा बच्चे अब दुश्मनों की तरह रहते हैं ... मुस्तफा डेमीरबा द्वारा फोटो ...



स्लाइड पर क्लिक करें!
ऐ ज़िंदगी…
मैं कुछ भी नहीं कर सकता। कभी-कभी मैं गले लगा लेता हूं और जान ले लेता हूं, कभी-कभी मैं वहीं छोड़ देता हूं, जहां मैं थका हुआ था, जहां उसने छोड़ा था।

स्लाइड पर क्लिक करें!
हैती ने खोई अपनी जमीन ...
चावल एक दिन में हाईटियन द्वारा खपत किए गए सभी खाद्य पदार्थों का 20 प्रतिशत है, और यह प्रतिशत बढ़ रहा है। 1981 में हैती ने 16,000 टन चावल का आयात किया। और देश वर्तमान में हर साल विदेशों से 350 हजार टन चावल का आयात करता है। हैती में उत्पादित चावल की खपत चावल की एक चौथाई तक नहीं पहुंचती है।

स्लाइड पर क्लिक करें!
काले सोने का अभिशाप ...
नाइजीरिया में, जिसमें दुनिया के कुछ सबसे अमीर तेल क्षेत्र शामिल हैं, लोग पहले से कहीं ज्यादा गरीब हैं। मिट्टी और पानी प्रदूषित हो रहे हैं, हिंसा बढ़ रही है ...

स्लाइड पर क्लिक करें!
रोशनी...
ग्रांड बाजार में, जो अपनी ऐतिहासिक बनावट के साथ आपकी सारी थकान को दूर कर देता है, निलग्ने अल्हान के लेंस पर चमक की एक गुच्छा हमारे लिए आशा की रोशनी के रूप में परिलक्षित होती है।

स्लाइड पर क्लिक करें!
दमदान से फुटबॉल देखना ...
यदि फुटबॉल मैच सद्भाव में आयोजित किया जाता है, तो दर्शकों को छत पर बैठना और देखना होगा। तुफान करतल का लेंस एक बहुत ही सुखद फ्रेम है ...



स्लाइड पर क्लिक करें!
ग्राम्य जीवन
18 वर्षीय एबिया अमाकदौ अपने सोते हुए बच्चे का इंतजार कर रही है। डेल्टा की अधिकांश बस्तियों की तरह, ओवेइकोरोगबा गांव में भी बिजली और साफ पानी नहीं है, जहां एबिया रहती है।

स्लाइड पर क्लिक करें!
एब्रुली सूर्यास्त ...
एक शानदार सूर्यास्त मुझे हर दिन प्यार में पड़ जाता है। आँखें मेरे दिमाग में आने के बाद, मैं अपने दिल को नहीं रोक सकता। सूरज धीरे-धीरे उसकी आँखों में हरा ...

स्लाइड पर क्लिक करें!
द्वीप पर लड़ो
फ़िनीमा गाँव के लोग, जो बोनी द्वीप पर एक तरलीकृत प्राकृतिक गैस सुविधा का निर्माण करने के लिए विस्थापित हुए हैं, की शिकायत है कि यह मछली पकड़ने के क्षेत्रों को नुकसान पहुँचाता है और बहुत कम नौकरियां प्रदान करता है।

स्लाइड पर क्लिक करें!
मुहाना
गैनाटा ब्रिज और काराकेय, जो कि यनी मस्जिद की मीनार से देखा जाता है, गोल्डन हॉर्न का शुरुआती बिंदु है। यह समुद्र के रास्ते विदेश से आने वाले आगंतुकों के लिए इस्तांबुल का प्रवेश द्वार भी है।

स्लाइड पर क्लिक करें!
पृथ्वी बांध ...
 अहमत फतिह सोंमेज़ का लेंस वान / एड्रेमिट में एक छत पर परिलक्षित होता है, घर की छोटी लड़की सूखने के लिए मिर्च बिछा रही है। जब उसे पता चलता है कि उसकी तस्वीर ले ली गई है, तो उसके चेहरे पर शर्मिंदगी और मुस्कुराहट पृथ्वी की छत की सादगी के साथ हम तक पहुँचती है।



स्लाइड पर क्लिक करें!
भगवान का मंदिर
Wasavuştepe में लोअर कैसल में God Irmusini के नाम पर बनाए गए मंदिर के दरवाजे पर यूरेटियन शिलालेख को कठोर बेसल में उकेरा गया था और सतह को सावधानी से रेत दिया गया था।

स्लाइड पर क्लिक करें!
तेल रिबल्स
नाइजर डेल्टा लिबरेशन मूवमेंट सेनानी, जो अपने शिविरों के पास हथियार उठाते हैं, अगर संसाधनों के स्थानीय नियंत्रण के लिए कॉल अनुत्तरित रहें तो तेल का प्रवाह काट दिया जाएगा।

Post a Comment

Whatsapp Button works on Mobile Device only

Start typing and press Enter to search